सैमसंग ने लांच किया S24 Ultra नया वेरिएंट, 200MP कैमरा के साथ मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर

Written by Anita Yadav

Published on:

सैमसंग यूजर के लिए कंपनी ने Samsung Galaxy S24 Ultra का नया वेरिएंट को मार्किट में लांच कर दिया है। इस फ़ोन में 200MP कैमरा के साथ अन्य कई धांसू फीचर भी देखने को मिलने वाले है। ये फ़ोन 6 कलर में मिलने वाला है। इसमें टाइटेनियम वैलेट, ब्लू, ग्रीन, ऑरेंज, ग्रे एवं ब्लैक में उपलब्ध होगा। हालाँकि सैमसंग ने इस मॉडल के कॉन्फिग्रेशन में कोई ख़ास बदलाव नहीं किया है। आपको बता दे की Samsung Galaxy S24 Ultra को सैमसंग ने साल की शुरुआत में ही लांच कर दिया था।

200MP का कैमरा

सैमसंग ने इस फ़ोन में रियर में 200MP का कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 50 मेगापिक्सल का एवं 12MP अल्ट्रा वाइड और 10 मेगापिक्सल का माइक्रो, 10MP टेलीफोटो कैमरा दिया गया है । जबकि फ्रंट में सेल्फी कैमरा में 12MP का कैमरा दिया गया है। फ़ोन में कंपनी ने 5000mAh पावर की बैटरी दी गई है। ये वेरिएंट 12GB रेम एवं 512GB स्टोरेज के साथ लांच हुआ है। इसके साथ ही इसमें 5G ड्यूल सिम सेटअप दिया गया है ।

Samsung Galaxy S24 Ultra सेंसर एवं टेक्नोलॉजी

फ़ोन में GPS, Glonass, Beidou, Galileo, QZSS टेक्नॉलजी दी गई है। जो लोकेशन सम्बंधित सुविधा को बेहतर बनाती है। इसके साथ ही इसमें टाइप C USB पोर्ट दिया गया है। NFC , UWB एवं Bluetooth v5.3 दिया गया है। इसमें एक्सेलेरोमीटर, लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, गायरो सेंसर, जिओमेग्नेटिक, हॉल सेंसर, बैरोमीटर सेंसर इसमें मिलता है। इसके साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।

डिस्प्ले एवं ऑपरेटिंग सिस्टम

सैमसंग ने इस फ़ोन में एंड्राइड 14 बेस्ड One UI 6.1 के साथ इस फ़ोन को लांच किया है। जिसमे 7 साल के लिए अपडेट की सुविधा मिलेगी। फ़ोन में 6.8-inch का Dynamic AMOLED डिस्प्ले दिया गया है । और इसमें कोर्निंग गोरिला आरमोर प्रोक्शन साथ में मिलता है। ये फ़ोन क्वालकॉम स्नैपड्रगन 8 जनरेशन 3 प्रोसेसर के साथ आता है। जो फ़ोन को काफी स्मूथ बनाता है।

Samsung Galaxy S24 Ultra कीमत

सैमसंग ने इस वेरिएंट की कीमत 129999 रु रखी है। जो की 12GB + 256GB की कीमत है। जबकि 12GB + 512GB की कीमत 139999 रु एवं 12GB + 1TB की कीमत 159999 रु है।

About Anita Yadav

मेरा नाम अनीता यादव है और मैं हरियाणा की रहने वाली हूँ। मुझे न्यूज़ और मीडिया के क्षेत्र में 5 वर्षों का अनुभव है और मैंने कृषि के साथ साथ में बिज़नेस से जुड़े विषयों को बहुतायात और अच्छे ढंग से कवर किया है। बिज़नेस में काफी रूचि होने के साथ साथ में मैं अपने पाठकों को सरकारी योजनाओं की जानकारी भी समय समय पर आर्टिकल के माध्यम से देती रहती हूँ। आप किसी भी आर्टिकल को लेकर समस्या के कहते या फिर अपने सुझाव दर्ज करवाने के लिए हमे ईमेल कर सकते है। हमारी ईमेल आईडी nflspice@gmail.com है।

आपकी पसंद की ख़बरें