सैमसंग के धांसू फ़ोन की इंडिया में बिक्री शुरू, मिलेंगे ख़ास फीचर

Written by Anita Yadav

Published on:

Samsung Galaxy F55 5G -: अगर आप सैमसंग के यूजर है यानि की सैमसंग का फ़ोन खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर ये है की सैमसंग का बहुप्रतीक्षित फ़ोन Samsung Galaxy F55 5G की इंडिया में बिक्री शुरू हो चुकी है। इसकी सेल ई कोम्मेर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर लाइव हो चुकी है। और इंडिया में इसकी कीमत 26999 रु रखी गई है । इस फ़ोन पर 6 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

ये कीमत 8GB एवं 128GB स्टोरेज वाले मॉडल की है। यदि आप 8GB 256GB का वेरिएंट लेते है तो इसकी कीमत 29999 रु रखी गई है। वही पर 12GB एवं 256GB के वेरिएंट की कीमत 34999 है लेकिन 5 प्रतिशत डिस्काउंट के बाद 32999 रु रखी गई है। जबकि बैंक कार्ड, एवं कूपन ऑफर भी इस पर जारी है। जिसमे अच्छा ख़ासा डिस्काउंट मिल रहा है ।

जाने क्या ख़ास फीचर शामिल

सैमसंग ने इस फ़ोन में काफी ख़ास फीचर शामिल किये है। इसमें Full HD सुपर एमोल्ड डिस्प्ले दी है जो की साइज में 6.7 इंच की है। इसके साथ ही इसमें विज़न बस्टर तकनीक का उपयोग हुआ है । इससे धूप में भी फ़ोन को आसानी से चला सकते है। डिस्प्ले में आसानी से देख सकते है। इसके साथ ही इस फ़ोन में लेटेस्ट एंड्राइड सिस्टम एवं आगामी 4 साल के लिए अपडेट एवं 5 साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहेंगे।

फ़ोन कैमरा एवं स्टोरेज

इस फ़ोन में कंपनी ने 50MP , 8MP , 2MP का बैक कैमरा दिया है इसके साथ ही फ्रंट में 50MP का सेल्फी कैमरा दिया है। वही पर इस फ़ोन में 5000mAh पावर की बैटरी दी गई है । जबकि ये फ़ोन 8GB 128 एवं 12GB 256GB के वेरिएंट में आ रहा है। इसमें डुएल हाइब्रिड सिम दिया गया है। ये फ़ोन एंड्राइड 14 पर काम करता है। इसमें ओक्टा कोर स्नैपड्रगन 7 Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है।

टेक्नोलॉजी

इस फ़ोन में आपको 2G, 3G, 4G, 5G टेक्नोलॉजी की सुविधा मिलेगी। यानि की आप इसमें हाई स्पीड 5G इंटरनेट की सुविधा ले सकते है। इसमें सेंसर Accelerometer, Fingerprint Sensor, Gyro Sensor, Geomagnetic Sensor, Light Sensor, Proximity सेंसर दिए गए है। गूगल क्रोम ब्राउज़र दिया गया है।

Z Flip 6 और Z Fold 6 से उठेगा पर्दा

सैमसंग के उनपैकेड इवेंट का लोग काफी इंतजार कर रहे है। क्योकि ये ख़ास होता है इसमें सैमसंग कंपनी कई डिवाइस की अपडेट देती है। प्रोडक्ट लांच किये जाते है। फ़िलहाल ट्विटर के जरिये किये पोस्ट के मुताबिक अब कंपनी जल्द ही Z Flip 6 और Z Fold 6 की अपडेट देने वाली है। इसमें AI फीचर को शामिल किया जायेगा। कंपनी 10 जुलाई 2024 को unpacked इंवेंट करने जा रही है। इस इवेंट में काफी सारे डिवाइस लांच होंगे। जिसमे Z Flip 6 और Z Fold 6 से लेकर स्मार्टवॉच डिवाइस भी शामिल होने वाले है ।

About Anita Yadav

मेरा नाम अनीता यादव है और मैं हरियाणा की रहने वाली हूँ। मुझे न्यूज़ और मीडिया के क्षेत्र में 5 वर्षों का अनुभव है और मैंने कृषि के साथ साथ में बिज़नेस से जुड़े विषयों को बहुतायात और अच्छे ढंग से कवर किया है। बिज़नेस में काफी रूचि होने के साथ साथ में मैं अपने पाठकों को सरकारी योजनाओं की जानकारी भी समय समय पर आर्टिकल के माध्यम से देती रहती हूँ। आप किसी भी आर्टिकल को लेकर समस्या के कहते या फिर अपने सुझाव दर्ज करवाने के लिए हमे ईमेल कर सकते है। हमारी ईमेल आईडी nflspice@gmail.com है।

आपकी पसंद की ख़बरें