Gold Rate Today : महंगा हुआ सोना चांदी, जाने आज 22 एवं 24 कैरेट सोने एवं चांदी के दाम

Written by Anita Yadav

Published on:

Gold Rate : देश में सोना चांदी की कीमते करवाचौथ के बाद फिर से बढ़ चुकी है। आज भी सोने की कीमतों में 300 रु तो चांदी की कीमतों में 100 रु तक की तेजी दर्ज की जा चुकी है। IBJA की तरफ से सोना चांदी की खुरदरा कीमते अपडेट की जाती है। आज 24 कैरेट 999 प्योरिटी वाले शुद्ध सोने की खुरदरा कीमत 78214 रु एवं चांदी की कीमत 97254 रु प्रति किलोग्राम पर चल रही है। ये सोना चांदी के खुरदरा भाव है। इसमें GST या अन्य शुल्क शामिल नहीं है।

फेस्टिवल्स सीजन के चलते सोना चांदी की कीमतों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। खरीदारी जबरदस्त बढ़ रही है। खासकर 22 कैरेट सोने से निर्मित वस्तुओ की खरीदारी की बजाय 24 कैरेट सोने के सिक्के एवं चांदी के सिक्को की मांग फ़िलहाल चल रही है। दिवाली के अवसर पर लोग बड़ी संख्या में सिक्को की खरीदारी करते है। कुछ धार्मिक मान्यता है तो कुछ लोग निवेश के लिए सिक्के की खरीदारी कर रहे है।

सोने की कीमते लगातार बढ़ रही है

आज 24 कैरेट सोने की कीमत 78214 रु प्रति दस ग्राम पर चल रहा है। जबकि 23 कैरेट सोने की कीमत आज 77901 रु प्रति दस ग्राम पर चल रही है। 22 कैरेट सोने की कीमत आज 71644 रु प्रति दस ग्राम पर चल रही है। आज 18 कैरेट सोने की कीमत 58661 रु प्रति दस ग्राम एवं 14 कैरेट सोने की कीमत 45755 रु प्रति दस ग्राम पर चल रहा है। फ़िलहाल ये खुरदरा कीमते सराफा बाजारों में पुरे देश में बनी हुई है। IBJA की तरफ से आज दोपहर में सोना चांदी की कीमते अपडेट की जाएगी। जिसकी जानकारी यहाँ पर दी जाएगी।

चांदी की प्रति किलोग्राम कीमत

देश में चांदी की कीमत भी लगातार बढ़ रही है फ़िलहाल चांदी की कीमत 97254 रु प्रति किलोग्राम पर चल रही है।। जो की कल के मुकाबले 100 रु तक महंगी हुई है। इंडियन बुलियन एसोसिएशन की तरफ से सोना चांदी की खुरदरा कीमते रोजाना अपडेट की जाती है। सुबह एवं शाम के समय कीमते अपडेट होती है। आप फ़ोन से भी ये कीमते रोजाना जान सकते है।

मिस्ड कॉल से जाने सोना चांदी की कीमते

देश में IBJA की तरफ से सोना चांदी समेत अन्य कई धातुओं के रेट जारी किये जाते है। यदि आपको घर से ही सोना चांदी की कीमते जाननी है तो इसके लिए आप 8955664433 फ़ोन नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते है। मिस्ड कॉल के बाद आपको सोना चांदी की खुरदरा कीमतों की जानकारी दे दी जाती है ।

About Anita Yadav

मेरा नाम अनीता यादव है और मैं हरियाणा की रहने वाली हूँ। मुझे न्यूज़ और मीडिया के क्षेत्र में 5 वर्षों का अनुभव है और मैंने कृषि के साथ साथ में बिज़नेस से जुड़े विषयों को बहुतायात और अच्छे ढंग से कवर किया है। बिज़नेस में काफी रूचि होने के साथ साथ में मैं अपने पाठकों को सरकारी योजनाओं की जानकारी भी समय समय पर आर्टिकल के माध्यम से देती रहती हूँ। आप किसी भी आर्टिकल को लेकर समस्या के कहते या फिर अपने सुझाव दर्ज करवाने के लिए हमे ईमेल कर सकते है। हमारी ईमेल आईडी nflspice@gmail.com है।

आपकी पसंद की ख़बरें