PNB FD Scheme: 400 दिन वाली एफडी स्कीम पर छप्परफाड़ ब्याज, निवेश पर पैसों की होगी बारिश

Written by Anita Yadav

Published on:

PNB FD Scheme Interest Rate – पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) देश के एक बड़ा सरकारी बैंक है और देश के करोड़ों लोग इस बैंक के द्वारा चलाई जा रही बचत योजनाओं में अपना पैसा निवेश करते है। पीएनबी की तरफ से हाल ही में अपनी एफडी स्कीम की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है जिसके बाद से अब ग्राहकों को रिटर्न के समय में छप्परफाड़ पैसा मिलता है।

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की तरफ से अपने देश के लोगों को एफडी स्कीम की ब्याज दरों में बढ़ौतरी करके बहुत बड़ा तोहफा दे दिया है। अब पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की एफडी स्कीम में निवेश करके आप लाखों में ब्याज अर्जित कर सकते है और अपने सभी सपनों को नई उड़ान दे सकते है। चलिए जानते है की आखिर पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की तरफ से अपनी एफडी स्कीम पर कितनी ब्याज दरों का इजाफा किया है।

अगर आप भी पीएनबी बैंक की बचत योजना में अपने पैसे को निवेश करने अच्छी खासी कमाई करना चाहते है तो आपको इसलिए इस समय ये स्कीम बहुत काम आने वाली है क्योंकि इसके बराबर ब्याज आपको कहीं और देखने को नहीं मिलने वाला है। चलिए आपको पीएनबी बैंक की तरफ से चलाई जा रही अपनी इस बचत योजना के बारे में पूरी डिटेल के साथ में जानकारी दे देते है ताकि आपको निवेश से पहले सब चीजें क्लियर हो जायें और मन में कोई भी डॉउट ना रहने पाये।

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) एफडी स्कीम

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की तरफ से एफडी स्कीम चलाई जा रही है। दरअसल पीएनबी की ये एफडी स्कीम एक तरह से देश के लोगों के लिए चलाई जा रही बचत योजना है जिसमे आप निवेश करते है तो आपको बैंक की तरफ से अलग अलग समय अवधी के अनुसार अलग अलग ब्याज दर दी जाती है।

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने हाल ही में जो ब्याज दरें बढ़ाई है उसके बाद से ग्राहकों में निवेश को लेकर काफी उत्साह है और सभी लोग अपना निवेश कर रहे है ताकि आने वाले समय में अच्छा खासा पैसा कमाई की जा सके। आपको बता दें की पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) देश का सरकारी बैंक है और इस पर देश के करोड़ों लोगों का भरोसा है। इसलिए आप जो भी पैसा इस बैंक में निवेश करते हैं वो प्यासा सुरक्षित तो होता ही है साथ में आपको रिटर्न की भी गारंटी मिल जाती है।

एफडी स्कीम में हुई ब्याज दरों की बढ़ौतरी

आपको बता दें की पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की तरफ से अपनी सभी स्कीम्स में से केवल एफडी स्कीम में ही ब्याज की दरों में इजाफा किया गया है इसलिए मौजूदा समय में इनमे निवेश करना काफी फायदेमंद हो सकता है। आपको बता दें की पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की तरफ से 300 दिन की समय अवधी वाली एफडी स्कीम पर अब लोगों को 7.05 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जा रहा है जो की पहले 6.25 फीसदी के हिसाब से लोगों को मिलता था।

  • पीएनबी की 1 साल वाली एफडी स्कीम पर ब्याज : 6.75 फीसदी
  • पीएनबी की 2 साल वाली एफडी स्कीम पर ब्याज : 6.80 फीसदी
  • पीएनबी की 3 साल वाली एफडी स्कीम पर ब्याज : 7.00 फीसदी
  • पीएनबी की 4 साल वाली एफडी स्कीम पर ब्याज : 6.50 फीसदी
  • पीएनबी की 5 साल वाली एफडी स्कीम पर ब्याज : 6.50 फीसदी

पीएनबी में 7 दिन से लेकर 14 दिन वाली एफडी स्कीम में ग्राहकों को साढ़े तीन फीसदी के हिसाब से अब ब्याज दिया जा रहा है वहीं इस स्कीम में 91 दिन से लेकर 179 दिन की एफडी स्कीम में आप निवेश करेंगे तो आपको 6 फीसदी के हिसाब से ब्याज दर दी जाती है।

400 दिन की एफडी पर छप्परफाड़ ब्याज

आपको बता दें की डाकघर की 400 दिन वाली स्कीम में अगर आप निवेश करते है तो आपको बहुत ही बेहतरीन ब्याज दरें डाकघर की तरफ से दी जाती है। 400 दिन वाली एफडी स्कीम में पीएनबी की तरफ से आपको 7.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज की दरें दी जाती है। लेकिन इसमें 400 एफडी स्कीम में बुजुर्गों के निवेश करने पर उनको 7.75 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिल जाता है।

About Anita Yadav

मेरा नाम अनीता यादव है और मैं हरियाणा की रहने वाली हूँ। मुझे न्यूज़ और मीडिया के क्षेत्र में 5 वर्षों का अनुभव है और मैंने कृषि के साथ साथ में बिज़नेस से जुड़े विषयों को बहुतायात और अच्छे ढंग से कवर किया है। बिज़नेस में काफी रूचि होने के साथ साथ में मैं अपने पाठकों को सरकारी योजनाओं की जानकारी भी समय समय पर आर्टिकल के माध्यम से देती रहती हूँ। आप किसी भी आर्टिकल को लेकर समस्या के कहते या फिर अपने सुझाव दर्ज करवाने के लिए हमे ईमेल कर सकते है। हमारी ईमेल आईडी nflspice@gmail.com है।

आपकी पसंद की ख़बरें

Leave a Comment