एयरटेल रिचार्ज हुआ महंगा, जाने कितने कितने महंगे हुए है प्लान

Written by Anita Yadav

Published on:

टेलिकॉम कंपनी जिओ एवं एयरटेल ने रिचार्ज प्लान रेट में बढ़ोतरी को लागु कर दिया है। इसके साथ ही अब वोडाफ़ोन भी अपने रिचार्ज प्लान में बदलाव कर रही है। देश में टेलिकॉम कंपनियों ने दाम बढ़ा दिए है। जिसका सीधा असर कस्टमर की जेब पर देखने को मिलने वाला है। टेलिकॉम कंपनी पहले ही एलान कर चुकी है। 3 जुलाई से नई कीमते लागु होंगी। जिओ के साथ साथ Airtel ने भी प्लान में 20 फीसदी तक बढ़ोतरी की है। जिओ के सबसे सस्ते प्लान 155 रु में इजाफा होने के बाद अब ये प्लान 189 रु का हो चूका है। वही पर एयरटेल ने 455 रु एवं 1799 रु के प्लान को हटा दिया है।

एयरटेल के नए रेट

एयरटेल ने अपने 179 रु के प्लान को अब 199 रु में कर दिया है। एयरटेल यूजर को अब 199 रु देने होंगे। इस प्लान में अनलिमिटेड कालिंग के साथ 2GB इंटरनेट डाटा एवं 100 SMS रोजाना की सुविधा थी। जो की नार्मल यूजर के लिए काफी अच्छा प्लान था लेकिन ये महंगा हुआ है। इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

airtel 299 रु का प्लान

अब रोजाना 1GB इंटरनेट डाटा एवं अनलिमिटेड कालिंग के साथ आने वाला 28 दिनों का ये प्लान 299 रु में मिलेगा। इस प्लान में रोजाना 100SMS की सुविधा मिलती है।

349 रु का प्लान

इस प्लान में 1.5GB का रोजाना इंटरनेट डाटा के साथ अनलिमिटेड कालिंग एवं 100SMS की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है।

एयरटेल 409 रु का प्लान

28 दिन के इस प्लान में रोजाना 2.5GB इंटरनेट डाटा प्लान एवं 100SMS की सुविधा पुरे 28 दिन के लिए लागु है। इसके साथ अनलिमिटेड कालिंग की सुविधा इस प्लान में लागु है।

449 रु का प्लान

जिन लोगो को अधिक इंटरनेट की जरुरत होती है। वो लोग इस प्लान को ले सकते है इस प्लान में रोजाना की 3GB हाई स्पीड इंटरनेट , अनलिमिटेड कालिंग एवं 100SMS रोजाना की सुविधा है। इसके साथ ही इसमें एयरटेल एक्सट्रीम की सुविधा मिलती है।

549 रु प्लान

इस प्लान में भी 449 रु के फीचर आपको मिलते है लेकिन इसमें डिज्नी प्लस, हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस प्लान में 3GB इंटरनेट डाटा रोजाना के साथ अनलिमिटेड कालिंग की सुविधा मिलती है। रोजाना 100SMS की सुविधा मिलती है।

एयरटेल 30 दिन की वैधता के प्लान

एयरटेल के पुरे एक महीने यानि की 30 दिन के नए प्लान भी है । इसमें 379 रु का प्लान जिसमे 2GB रोजाना इंटरनेट डाटा के साथ साथ अनलिमिटेड कालिंग, 100SMS की सुविधा पुरे एक महीने के लिए मिलती है। जबकि 429 रु के प्लान में रोजाना 2.5GB का इंटरनेट प्लान , अनलिमिटेड कालिंग एवं 100SMS प्रतिदिन के हिसाब से पुरे एक महीने के लिए सुविधा मिलती है।

एयरटेल 84 दिन के प्लान

जिन लोगो को लॉन्ग टाइम रिचार्ज प्लान की सुविधा लेनी होती है उनके लिए भी एयरटेल प्लान उपलबध है। इसमें 509 रु के प्लान में कुल 6GB इंटरनेट डाटा के साथ अनलिमिटेड कालिंग एवं 100SMS की सुविधा पुरे 84 दिन के लिए लागु है। इसके अलावा एयरटेल के 859 रु के प्लान में रोजाना 1.5GB का इंटरनेट डाटा , अनलिमिटेड कालिंग एवं 100SMS की सुविधा पुरे 84 दिन के लिए मिलती है। यदि आपको अधिक इंटरनेट की जरुरत है तो आप एयरटेल के 979 रु का प्लान ले सकते है। इसमें रोजाना 2GB इंटरनेट डाटा के साथ अनलिमिटेड कालिंग की सुविधा पुरे 84 दिन के लिए मिलती है।

About Anita Yadav

मेरा नाम अनीता यादव है और मैं हरियाणा की रहने वाली हूँ। मुझे न्यूज़ और मीडिया के क्षेत्र में 5 वर्षों का अनुभव है और मैंने कृषि के साथ साथ में बिज़नेस से जुड़े विषयों को बहुतायात और अच्छे ढंग से कवर किया है। बिज़नेस में काफी रूचि होने के साथ साथ में मैं अपने पाठकों को सरकारी योजनाओं की जानकारी भी समय समय पर आर्टिकल के माध्यम से देती रहती हूँ। आप किसी भी आर्टिकल को लेकर समस्या के कहते या फिर अपने सुझाव दर्ज करवाने के लिए हमे ईमेल कर सकते है। हमारी ईमेल आईडी nflspice@gmail.com है।

आपकी पसंद की ख़बरें